Weather update: राजस्थान में बरस रहे मेघ, आज आठ जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में मानसून का दौर जारी है। प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में कह तेज तो कही हल्की बारिश का असर देखने को मिल रहा है। राजधानी जयपुर में शुक्रवार को दिन पर तेज धूप रही तो वहीं शाम होते होते कई जगहो पर अच्छी बारिश देखने को मिली। वैसे इस बारिश के कारण प्रदेश के अधिकांश हिस्सों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। प्रदेश में 34 से 39 डिग्री के बीच अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है।

आज कई जगहों पर अच्छी बारिश के आसार
वहीं आज प्रदेश के कई जिलों में तेज से मध्यम बारिश होने की प्रबल संभावना है। मानसून की ट्रफ लाइन सामान्य स्थिति से उत्तर में शिफ्ट हो गई है। मौसम विभाग की माने तो  मानसून की ट्रफ अमृतसर,चंडीगढ़ से होकर गुजर रही है। ऐसे में कई जिलों में आज भी अच्छी बारिश होने के संकेत है। मौसम विभाग ने आज श्रीगंगानगर,हनुमानगढ़,चुरू,झुंझुनू,सीकर,झालावाड़ जिलों के कुछ स्थानों पर मेघगर्जन और वज्रपात के साथ मध्यम से तेज बारिश की संभावना जताई है। 

इन जिलों के लिए किया गया अलर्ट जारी
वहीं दूसरी तरफ भीलवाड़ा,हनुमानगढ़,टोंक,सवाईमाधोपुर,जयपुर,जयपुर शहर,बारां,बीकानेर,अजमेर,जिलों और आसपास के इलाकों में कहीं-कहीं  मेघगर्जन और वज्रपात के साथ मध्यम से तेज बारिश की संभावना है। इन इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। कोटा,जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी दो-तीन दिन हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है। 16 जुलाई से पूर्वी राज्य के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी और कोटा उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।

pc- aaj tak