Congress: नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने क्या किया ऐसा की कमा लिए पांच महीने में ही 46.49 लाख रुपये, जान लेंगे तो हो जाएंगे....

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी किसी ना किसी बात को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। इस बार वो अपनी कमाई को लेकर चर्चा में आ गए है। जी हां मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में शेयर बाजार में तेजी देखने को मिल रही है। इस कारण से आम निवेशकों के साथ-साथ देश के बड़े राजनेताओं को भी जमकर मुनाफा हो रहा है। इसमें विपक्ष के नेता राहुल गांधी भी शामिल हैं।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो आईएएनएस के कैलकुलेशन के मुताबिक, राहुल गांधी को बीते करीब पांच महीने में शेयर बाजार से 46.49 लाख रुपये का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा उनकी ओर से रायबरेली लोकसभा के लिए भरे गए चुनावी नामांकन में दर्ज शेयरों के आधार पर कैलकुलेट किया गया है। इसमें बताया गया था कि 15 मार्च, 2024 को उनके पोर्टफोलियो की वैल्यू 4.33 करोड़ रुपये थी। शेयर बाजार में 12 अगस्त, 2024 तक उनके पोर्टफोलियो की कीमत बढ़कर 4.80 करोड़ रुपये हो गई है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो राहुल गांधी के पोर्टफोलियो में एशियन पेंट्स, बजाज फाइनेंस, इन्फोसिस, आईटीसी, टीसीएस, टाइटन,दीपक नाइट्रेट, डिवीज लैब्स, जीएमएम फॉडलर, हिंदुस्तान यूनिलीवर,  ट्यूब इन्वेस्टमेंट और एलटीआई माइंडट्री जैसे शेयरों के नाम शामिल हैं।

pc- aaj tak