IPL 2024: चेन्नई की हार के बाद प्वाइंट टेबल में बड़ा बदलाव, इस टीम ने लगाई लंबी छलांग

आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मैच के बाद प्वाइंट टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है. इस मैच के बाद प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर रहने वाली टीम टॉप पर पहुंच गई है.

आईपीएल 2024 में रविवार को डबल हेडर मैच खेला गया. डबल हेडर मैच का पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. इस मैच में गुजरात की टीम ने जीत हासिल की. फिर दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया. इन दोनों मैचों के नतीजों के बाद प्वाइंट टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है.

प्वाइंट टेबल में बदलाव

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है. लेकिन दिल्ली कैपिटल्स को 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. सीएसके की हार से सबसे ज्यादा फायदा कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को हुआ है. वह प्वाइंट टेबल में टॉप पर हैं.

सीएसके को सीजन की पहली हार का सामना करना पड़ा

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 में अब तक 3 मैच खेले हैं. जिसमें उसने शुरुआती दोनों मैच जीते लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में उसे सीजन की पहली हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2 मैच खेले हैं और दोनों मैच जीते हैं। दोनों टीमें फिलहाल 4-4 की बराबरी पर हैं लेकिन नेट रन रेट ने कोलकाता को अंक तालिका में सीएसके से आगे कर दिया है।

दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन में जीत के साथ अपना खाता खोला है. इसके साथ ही वह प्वाइंट टेबल में 7वें स्थान पर पहुंच गई है. मुंबई इंडियंस को अभी भी सीजन की पहली जीत का इंतजार है. मुंबई को छोड़कर सभी टीमों ने जीत के साथ अपना खाता खोल लिया है.

टॉप-4 में गुजरात की एंट्री

गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर सीजन की दूसरी जीत हासिल की। लेकिन अंक तालिका में उसे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है और वह चौथे स्थान पर है। तो वहीं राजस्थान रॉयल्स तीसरे स्थान पर है. इन दोनों टीमों ने 2-2 मैच जीते हैं लेकिन नेट रन रेट के मामले में राजस्थान रॉयल्स की टीम गुजरात से आगे निकल गई है.