Jasprit Bumrah: ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व खिलाड़ी ने क्यों कहा की बुमराह को लेना चाहिए ब्रेक, नहीं तो हो जाएंगे....

इंटरनेट डेस्क। जसप्रीत बुमराह ने करीब एक साल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी और आते ही एशिया कप के पहले एक दो सीरीज खेलने के बाद वो सीधे एशिया कप और अब लगातार इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने उनको लेकर एक चेतावनी दी है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो ग्लेन मैक्ग्रा ने चेतावनी दी हैं और कहा कि अगर जसप्रीत बुमराह ने ब्रेक नहीं लिया तो वो और भी चोट लगवा सकते है। वे अगस्त 2023 में आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेले थे। इसके बाद एशिया कप 2023 और फिर वर्ल्ड कप 2023 में नजर आए। 

मैक्ग्रा ने कहा कि अपने एक्शन और वर्कलोड के कारण, बुमराह को अपनी गेंदबाजी में लगने वाले प्रयास को देखते हुए खेल से ब्रेक लेने की जरूरत है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो मैक्ग्रा ने कहा, आखिरी दो कदम जो वह लेता है, वह सिर्फ क्रीज में ताकत लगाता है। इस प्रकार, उसकी गति बढ़ जाती है और यहीं से उसे गति मिलती है। बुमराह जैसे खिलाड़ी को ऑफ सीजन (ब्रेक) की जरूरत है, क्योंकि वह हर गेंद में बहुत कुछ डालता है। उसे एक ब्रेक की जरूरत है। अगर वह खेलना जारी रखता है, तो उसके बॉलिंग एक्शन को देखते हुए जितना दबाव बनेगा, उससे उसका चोटिल होना तय है।

pc-patrika