PM Modi: ओडिशा और आंध प्रदेश के सीएम के शपथ ग्रहण में जाएंगे प्रधानमंत्री, नवीन पटनायक को भेजा गया आमंत्रण

इंटरनेट डेस्क। देश में लोकसभा चुनावो के साथ में तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव भी हुए थे, ऐसे में ओडिशा में भाजपा की तो आंध्र में टीडीपी की सरकार बनी है। ऐसे में अब दोनों ही जगहों पर भाजपा का प्रभाव देखने को मिलेगा। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जून को आंध्र प्रदेश और ओडिशा के मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। पहले ये शपथ ग्रहण समारोह 10 जून के ही तय किए जा रहे थे, लेकिन अब ये समारोह 12 जून को यानी के कल होंगे।

ओडिशा और आंध्र में होगा शपथ ग्रहण
मीडिया रिपोटर्स की माने तो इन दोनों ही राज्यों के सीएम के शपथ ग्रहण में पीएम मोदी खुद पहुंचेंगे। आंध्र प्रदेश में पूर्व सीएम और टीडीपी प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू को राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी, जबकि बीजेपी ने अभी तक ओडिशा के सीएम के नाम का ऐलान नहीं किया है। यहां पर पार्टी ने राजनाथ सिहं और भूपेंद्र यादव को ऑर्ब्जवर नियुक्ति किया हैं और ये दोनों वहां की स्थिति पर नजर बनाए हुए है।  

विधायक दल की होगी बैठक
मीडिया रिपोटर्स की माने तो ओडिशा में बीजेपी की विधायक दल की बैठक होगी। राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव इस मीटिंग के ऑब्जर्वर होंगे। इस दौरान विधायक दल का नेता चुना जाएगा। विधायक दल का नेता चुनें जाने के बाद ओडिशा बीजेपी प्रदेश नेतृत्व राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेगा। वैसे मीडिया रिपोटर्स की माने तो भारतीय जनता पार्टी ने ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है।

pc- india today