Rajasthan Politics: गहलोत राज में शुरू हुए ग्रामीण और शहरी ओलिंपिक बंद करेगी भजनलाल सरकार, अब शुरू हो सकते हैं....

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में पिछले साल विधानसभा चुनाव हुए थे और इन चुनावों में भाजपा की सरकार बनी थी। ऐसे मंे अब भाजपा की सरकार लगातार गहलोत की कई योजनाओं के नाम बदल चुकी हैं तो कई योजनाओं को बंद करने की स्थिति में हैं ऐसे में अब  एक बार फिर से राजस्थान में अशोक गहलोत के राज में शुरू हुए ग्रामीण और शहरी ओलिंपिक बंद होंगे और भजनलाल सरकार खेल कॉम्पिटिशन की नई स्कीम लाएगी।

ग्रामीण और शहरी ओलिंपिक बंद होंगे
मीडिया रिपोटर्स की माने तो अब भजनलाल सरकार गहलोत के राज में शुरू हुए ग्रामीण और शहरी ओलिंपिक को बंद कर उसकी जगह खेलो इंडिया गेम्स की तर्ज पर खेलो राजस्थान यूथ गेम्स करवाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम हुआ है। देश में 7 नए आईआईटी, 16 ट्रिपल आईटी, 7 आईआईएम, 15 एम्स और 315 मेडिकल कॉलेज खोलने से युवाओं के लिए उच्च शिक्षा के अवसर बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कुछ ही महीनों में युवाओं को हित में अनेक कदम उठाए हैं।

खेल विश्वविद्यालय हो सकता हैं शुरू
मीडिया रिपोटर्स की माने तो  सीएम भजनलाल ने कहा कि आने वाले समय में प्रदेश में खेल विश्वविद्यालय खोलने और जिला एवं संभाग स्तर पर आवश्यकतानुसार खेल सुविधाएं एवं खेल छात्रावास विकसित करने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया गेम्स की तर्ज पर खेलो राजस्थान यूथ गेम्स का आयोजन करने पर भी राज्य सरकार विचार कर रही है।

pc- abhayindia.com, jagran,bhaskar