Rajasthan Politics: क्या सचिन पायटल बनने जा रहे हैं इस बार राजस्थान पीसीसी चीफ, इन नामों पर चल रही चर्चा

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव अपने चरम पर हैं और सात चरणाें में से 4 चरण पूरे हो चुके हैं और इसके साथ ही अब बाकी 3 चरण के चुनाव बचे है। ऐसे में 4 जून को यह भी तय हो जाएगा की किसकी सरकार बनने जा रही हैं और किसकी नहीं। इसके साथ ही 4 जून को राजस्थान कांग्रेस के पीसीसी चीफ का भी फैसला हो जाएगा। अगर परिएणाम मन मुताबिक आते हैं तो प्रदेश कांग्रेस को पीसीसी चीफ नहीं बदला जाएगा और परिणाम विपरीत आते हैं तो फिर डोटासरा की कुर्सी खतरे में है। ऐसे मे आज जान लेते हैं कौन लाइन में है। 

सचिन पायलट का नाम आ सकता हैं
बता दें की अब राजस्थान में अगर किसी नेता का सबसे ज्यादा क्रेज हैं तो वो पायलट ही है। ऐसे में कोई दो राय नहीं है कि राजस्थान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सबसे बड़ा नाम सचिन पायलट का सामने आ सकता है। सचिन पायलट पहले भी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रह चुके हैं और 2018 में कांग्रेस सत्ता में भी आई थी। इस बार भी विधानसभा चुनाव के परिणामों के बाद उन्हें फिर से अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा थी, लेकिन लोकसभा चुनावों के कारण फैसला टल गया। 

इन नामों पर भी हो रही है चर्चा
वहीं पायलट के अलावा और भी नाम चर्चा में है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आलाकमान जातिगत समीकरण भी साधना चाहेगा। ऐसेे में दलित नेता के रूप में टीका राम जूली को नेता प्रतिपक्ष की ज़िम्मेदारी दी गई है।  ऐसे में अब किसी जनरल कास्ट के नेता को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जा सकता है। इन नेताओं में बात करें तो हरीश चौधरी रघु शर्मा मुरारीलाल मीणा अशोक चांदना जैसे नाम भी शामिल हैं। 

pc- zee news,jagran,sj