Rajasthan Politics: बजट के दौरान इन दिग्गजों की गैरमौजूदगी ने चौंकाया सभी को, लेकिन हारे हुए नेता रहे.....

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की वित्त मंत्री दिया कुमारी ने बुधवार को प्रदेश का पूर्ण बजट पेश कर दिया और बजट में बड़ी बड़ी घोषणाएं भी कर दी। अब ये घोषणाएं पूरी होगी या अधूरी रहेगी ये तो वक्त ही बताएगा। लेकिन बजट के दौरान में सदन में कई ऐसी चीजे रही जो देखने लायक की थी। जी हां विधानसभा में जीतकर पहुंचे कई नेता बजट के दिन भी विधानसभा नहीं पहुंचे और कुछ ऐसे नेता भी रहे जो हारकर भी विधानसभा में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाने पहुंच गए। 

कौन कौन नहीं आया
बता दें की राजस्थान की भजनलाल शर्मा सरकार ने अपना पहला पूर्ण बजट पेश किया। वित्त मंत्री दीया कुमारी ने सदन में 2 घंटा 50 मिनट लंबा बजट स्पीच पढ़ा। जिसमें प्रदेश के विकास के लिए कई बड़ी घोषणाएं की गई है। लेकिन बजट जैसे बड़े मौके पर भी सदन में कई वरिष्ठ नेताओं गैरमौजूदगी देखने को मिली।

इन नेताओं की रही गैरमौजूदगी
बता दें कि मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले किरोड़ी लाल मीणा, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे सदन में मौजूद नहीं थे। इनके अलावा और भी कई विधायक सदन से गायब थे। लेकिन इन तीन दिग्गजों की गैरमौजूदगी ने सियासी मौसम में फिर से गरमी पैदा कर दी है। बता दें की जिसमें किरोड़ी लाल की गैरमौजूदगी ने तो ज्यादा ही मामले को हवार दे दी। 

गहलोत, वसुंधरा और किरोड़ी लाल नहीं पहुंचे
सदन में किरोड़ी लाल मीणा गैरहाजिर रहे। किरोड़ी लाल मीणा ने कुछ ही दिनों पहले मंत्रीपद से इस्तीफा दिया है। हालांकि अभी उनका इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ है। लेकिन किरोड़ी लाल नहीं पहुंचे। अशोक गहलोत स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के कारण सदन नहीं आए। भाजपा की नेता वसुंधरा राजे भी सदन में नजर नहीं आई। राजे के नहीं आने का कोई कारण भी सामने नहीं आया।

हारे हुए नेता पहुंचे
विधानसभा चुनाव हारने के बाद भी बजट के दौरान सदन में पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सतीश पूनिया नजर आए। ये दोनों ही नेता इस साल हुए विधानसभा चुनावों में हार गए थे और उसके बाद इन्हें लोकसभा चुनावों में भी कोई खास जिम्मेदारी नहीं मिली।

pc- bhaskar,jansatta,deccanchronicle.com, tribuneindia.com, mahanagar times