Rajasthan Politics: आखिर क्यों सीएम भजनलाल के पीछे लगे हैं किरोड़ी लाल मीणा? अब इस मामले में सरकार को.....

इंटरनेट डेस्क। किरोड़ी लाल मीणा का नाम आते ही सबसे पहले लोगों के दिमाग में कोई बात आती हैं तो वह हैं उनका धरना प्रदर्शन और लोगों के लिए आगे आकर काम करना। ऐसे में अब वो अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है। हाल ही में ईआरसीपी प्रोजेक्ट को लेकर वो सीएम को पत्र लिख चुके हैं तो अब वो फिर नया मुद्दा लेकर सीएम भजनलाल के पीछे लग गए है और एक बार फिर से पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। 

ओल्ड एमआरईसी प्रोजेक्ट को लेकर उठाया मुद्दा
मीडिया रिपोटर्स की माने तो डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने अब फिर से अपनी ही पार्टी की सरकार को चेताया है। डॉ. मीणा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर कहा कि ओल्ड एमआरईसी प्रोजेक्ट में अफसर करोड़ों रुपए का घोटाला कर रहे हैं। उन्होंने बताया की  जयपुर के गांधी नगर में यह प्रोजेक्ट शुरू हुआ है। गांधीनगर क्षेत्र में बने पुराने सरकारी भवन को तोड़कर मल्टी स्टोरी इमारतें बनाने का काम शुरू हुआ है। मीणा ने इस मामले में पत्र में लिखा है कि अफसरों ने मुख्यमंत्री, वित्त मंत्री और कैबिनेट की मंजूरी के बिना इस प्रोजेक्ट का काम शुरू कर दिया है।

कब का हैं ये प्रोजेक्ट
मीडिया रिपोटर्स की माने तो मल्टीस्टोरी इमारत बनाने का यह प्रोजेक्ट पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कार्यकाल में बना था। इसके बाद सरकार बदली तो काम रूक गया और अब भाजपा की सरकार बनी तो इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो गया। इस मामले में कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने पूरे प्रोजेक्ट को लेकर गंभीर सवाल उठाएं हैं। उन्होंने सीएम भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर कहा कि जब इस मामले की फाइल मुख्यमंत्री कार्यालय ने लौटा दी। वित्त मंत्री और कैबिनेट ने भी इसका अनुमोदन नहीं किया। फिर भी अफसर इस परियोजना को आगे कैसे बढ़ा रहे हैं।

1146 करोड़ हैं मामला
मीडिया रिपोटर्स की माने तो डॉ. मीणा का कहना है कि वर्तमान में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगी हुई है। इसके बावजूद गांधी नगर में रहने वाले सरकारी अफसरों और कर्मचारियों को भवन खाली करने के नोटिस जारी कर दिए गए हैं। 10 दिन में आवास खाली करने के निर्देश दिए हैं। बता दें की यह प्रोजेक्ट पीपीपी मॉडल पर चल रहा है। डॉ. मीणा ने इस प्रोजेक्ट में 1146 करोड़ रुपए की हेराफेरी की आशंका जताई है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो उनका कहना है कि कुछ अफसर रियल एस्टेट कंस्ट्रक्शन ऑफ राजस्थान लिमिटेड से मिलीभगत करके करोड़ों रुपए की हेराफेरी करने में लगे हैं। 

किरोड़ी लाल कह चुके हैं इस्तीफे की
बता दें की किरोड़ी लाल दौसा लोकसभा सीट हारने पर इस्तीफे की भी कह चुके है। ऐसे में वहां से सांसद प्रत्याशी कन्हैयालाल किरोड़ीलाल मीणा को सीएम बनाने की पैरवी भी कर चुके है। ऐसे में इस प्रोजेक्ट को लेकर अब इस रार का बढ़ना तय माना जा रहा है। 

pc- etv bharat, ndtv,ndtv,x.com, news18