T20 World Cup 2024: टी20 विश्वकप जीतने वाली टीम को मिलेगी कितनी प्राइजमनी, जान लेंगे तो रह जाएंगे....

इंटरनेट डेस्क। आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच में टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाना हैं और इस मैच को जो भी टीम जीतेगी उसे करोड़ों रुपए में प्राइज मनी मिलेगी। ऐसे में चाहे भारत हो या फिर दक्षिण अफ्रीका हर किसी की किस्मत खुल जाएगी। वैसे बता दें की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने टी20 विश्व कप 2024 शुरू होने से पहले इस टूर्नामेंट के लिए कुल 11.25 मिलियन यूएस डॉलर की ईनामी राशि का एलान किया था।

कितनी मिलेगी राशि
बता दें की कुल 11.25 मिलियन यूएस डॉलर की ईनामी राशि भारतीय करेंसी में करीब 93.5 करोड़ रुपये के बराबर होती है। ये राशि जीतनी वाली टीम को मिलेगी। ऐसे में 2022 में हुए विश्व कप की तुलना में ईनामी राशि को करीब दोगुना कर दिया गया है क्योंकि 2 साल पहले रखी गई ईनामी राशि करीब 46.6 करोड़ रुपयों के बराबर थी। इनमें से विजेता टीम इंग्लैंड को करीब 13.3 करोड़ ईनाम के तौर पर दिए गए थे।

विजेता टीम को मिलेंगे कितने पैसे
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारत और दक्षिण अफ्रीका टीम आमने-सामने है। ऐसे में जो भी विजेता बनेगा, उसे भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 20.4 करोड़ की रकम ईनाम के रूप में मिलेगी। दूसरी ओर उपविजेता को इससे आधे यानी 10.6 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। वहीं इस वर्ल्ड कप में सबसे निचे रहने वाली टीमों को भी पैसे दिए जाएंगे। सेमीफाइनल में हारने वाली टीम भी मालामाल होने वाली हैं, क्योंकि उन दोनों टीमों को साढ़े 6 करोड़ रुपये मिलने वाले हैं। वहीं सुपर-8 से आगे ना बढ़ पाने वाली प्रत्येक टीम को करीब 3.19 करोड़ रुपये मिलेंगे।

pc- tv9