Weather Update: प्रदेश में आज से फिर बदलेगा मौसम, दो दिनों तक कई जिलों में आंधी बारिश का अलर्ट

इंटरनेट डेस्क। अप्रैल का महीना चल रहा हैं और देशभर में गर्मी का सितम जारी है। कई प्रदेशों मे अभी पश्चिमी विक्षोभ का असर भी देखने को मिल रहा है। राजस्थान में भी पश्चिमी विक्षोभ का असर बरकरार है। लेकिन दो दिनों से शांत हुआ विक्षोभ अब एब आर फिर से यानी आज से सक्रिय हो सकता है। मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया है। बता दें की मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में दो दिन अंधड़-बारिश का अलर्ट जारी किया है। 

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, बीकानेर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर और श्रीगंगानगर में मेघर्जन और वज्रपात के साथ तेज हवाएं चलेगी। इसके साथ ही कही कही पर बूंदाबांदी का दौर भी देखने को मिल सकता है। वहीं, 19 अप्रेल शुक्रवार को सीकर, चूरू, झुंझुनूं, अलवर, भरतपुर, दौसा, जयपुर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर और श्रीगंगानगर में कहीं-कहीं बिजली गिरने और तेज हवाओं साथ हल्की बारिश हो सकती है। 

हालांकि इस मौसम परिवर्तन का असर देखने को मिलेगा और लोगों को गर्मी से भी राहत मिलेगी। इधर, प्रदेश में गर्मी के चलते दिन के तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। बुधवार को कई शहरों का तापमान 40 डिग्री से अधिक पहुंच गया। सबसे अधिक दिन का तापमान डूंगरपुर में 41.3 डिग्री दर्ज किया गया। हालांकि अभी कही से भी प्रदेश में लू के दौर की खबर नहीं हैं और मौसम विभाग ने भी गर्म हवाओं को लेकर अलर्ट जारी नहीं किया है।
pc- aaj tak