Rajasthan: सीएम भजनलाल ने छात्राओं से कहा तैयारी करें, आ रही बहुत सारी वैकेंसी

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान का विधानसभा सत्र 3 जुलाई से शुरू होने जा रहा हैं और इसके साथ ही भजनलाल सरकार अपना पूर्ण बजट भी पेश करेगी। ऐसे में सीएम ने अभी कुछ नई घोषणाएं भी की है। राजस्थान में तृतीय श्रेणी शिक्षक और पुलिस भर्ती में महिला आरक्षण को 30 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया गया है। ऐसे में सरकार की घोषणाओं से खुश महिलाओ और छात्राओं ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का अभिनंदन किया है।

क्या कहा सीएम ने
मीडिया रिपोटर्स की माने तो मुख्यमंत्री निवास पर महिलाओं ने आभार प्रकट किया। महिलाओं से मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत जल्द बड़ी संख्या में सरकारी नौकरियों में भर्तियों की प्रक्रिया शुरू होगी। भजनलाल सरकार ने हाल ही में तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में महिलाओं को आरक्षण की सीमा बढ़ाकर 50 प्रतिशत और पुलिस भर्ती में 33 प्रतिशत करने की घोषणा की है। हालांकि महिला आरक्षण के बारे में अभी सिर्फ घोषणाएं हुई हैं और इस संबंध में अब विधानसभा में विधेयक लाया जाएगा।

भर्ती परीक्षाएं होगी आयोजित
मीडिया रिपोटर्स की माने तो तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा में महिलाओं का आरक्षण 30 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत किए जाने के अवसर पर मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित अभिनंदन समारोह में सीएम ने  कहा कि युवाओं को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। राज्य सरकार युवाओं को सरकारी सेवा में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। सीएम ने इस मौके पर आगे कहा कि चरणबद्ध तरीके से भर्ती परीक्षाएं आयोजित कर रिक्तियों को भरा जाएगा।

pc- x.com