Weather update: राजस्थान में आज चार जिलों में अतिभारी बारिश की चेतावनी, तीन जिलों को छोड़ पूरे राजस्थान मे बरस सकते हैं मेघ

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में कही कही अच्छी बारिश हो रही हैं तो कही कही लोगाें  को परेशान होना पड़ रहा है। उमस ऐसी हो रही हैं की पूरी रात कूलर के सामने भी पसीने नहीं सूख रहे है। ऐसे में राजधानी जयपुर भी सोमवार के पहले दिन आधी सूखी रही। खबरों की माने तो आधे जयपुर में दोपहर बाद अच्छी बारिश देखने को मिली तो वहीं आधा जयपुर धूप और गर्मी से परेशान होता रहा। वहीं प्रदेश के कई इलाकों में भी बारिश हुई।

यहां बरस सकते हैं बादल
मीडिया रिपोटर्स की माने तो सोमवार को जयपुर के कुछ इलाकों में बादल जमकर बरसे तो कुछ इलाकों में एक बूंद भी नहीं गिरी। वहीं मौसम विभाग ने आज दौसा, सवाई माधोपुर, करौली और झुंझुनूं में अति भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है।  वहीं अलवर, भरतपुर, बूंदी, धौलपुर, जयपुर, सीकर, चूरू और टोंक में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

कुछ जिलों को छोड़कर यहां हो सकती हैं बारिश
वहीं मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, जोधुपर और बाड़मेर को छोड़कर पूरे राजस्थान में बारिश होने का पूर्वानुमान है। इनमें चार जिलों में अति भारी और आठ जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इन इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया गया है।  आईएमडी के मुताबिक 23 और 24 जुलाई को भरतपुर और जयपुर संभाग समेत शेखावाटी के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं। 24 और 25 जुलाई को कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।

pc-www.kisantak.in