India-Canada: पीएम मोदी का बड़ा बयान, भारत हल्के-फुल्के रिश्तों में यकीन नहीं करता

इंटरनेट डेस्क। भारत और कनाडा के बीच रिश्ते अब पहले जैसे नहीं रहे। जी हां दोनों देशों के बीच रिश्ते बिगड़ते से दिख रहे है। कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो के बेतुके आरोपों को भारत ने सिरे से नकार दिया है। भारत ने कनाडा से अपने राजनयिकों को वापस बुला लिया है और कनाडा के राजनयिकों को देश से निष्कासित कर दिया है। अब इस पूरे तनाव के बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी बयान आया है। पीएम मोदी ने कहा है भारत हल्के-फुल्के रिश्तों में यकीन नहीं करता है।

क्या कहा प्रधानमंत्री ने
मीडिया रिपोटर्स की माने तो इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारत ‘हल्के-फुल्के’ रिश्तों में यकीन नहीं करता और दुनिया भी इस बात को समझ रही है कि देश के संबंधों की बुनियाद विश्वास तथा विश्वसनीयता के आधार पर होती है। हालांकि, पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कनाडा से जुड़ी घटनाओं का कोई सीधा जिक्र नहीं किया।

संकट के समय भारत एक मित्र
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारत हल्के-फुल्के रिश्ते नहीं बनाता। हमारे रिश्तों की बुनियाद- विश्वास और विश्वसनीयता के आधार पर है। और ये बात दुनिया भी समझ रही है। भारत एक ऐसा देश है जिसकी प्रगति दुनिया में खुशहाली लाती हैं पीएम मोदी ने कहा कि भारत आगे बढ़ता है तो जलन का, ईर्ष्या का भाव नहीं पैदा होता। हमारी प्रगति से दुनिया खुश होती है। क्योंकि भारत की प्रगति से पूरी दुनिया को फायदा होगा। पीएम मोदी ने भारत की ओर से कोरोना काल में वैक्सीन की आपूर्ति का भी जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया ये महसूस करती है कि भारत संकट के समय एक मित्र है।

pc-tv9, aaj tak, aaj tak