IPL 2024: एलिमिनेटर मुकाबले में आज राजस्थान से भिड़ेगी बेंगलुरु, इस कारण विराट कोहली पर होंगी नजरें

खेल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण का एलिमिनेटर मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। आज का मैच हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। 

वहीं विजेता टीम को फाइनल के लिए सनराइजर्स हैदराबाद से भिडऩा होगा, जिसे पहले क्वालिफॉयर में कोलकाता नाइट राइडर्स से हार का सामना करना पड़ा है। आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। इस मैच में संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान टीम के सामने आत्मविश्वास से भरी विराट कोहली की टीम आरसीबी की कठिन चुनौती होगी। आरसीबी चमत्कारिक प्रदर्शन करके प्लेऑफ तक पहुंची है। 

लगातार छह मैच जीतकर आरसीबी ने किया है प्लेऑफ में प्रवेश
प्लेऑफ से बाहर होने की कगार पर पहुंचने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जबदस्त पलटवार किया है। पहले 8 में से 7 मैच हारने के बाद इस टीम ने लगातार छह मैच जीतकर प्लेऑफ में प्रवेश किया है। अन्तिम मैच में उसने पांच बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को शिकस्त देकर अपने प्रतिद्वंद्वी के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। 

राजस्थान रॉयल्स को इन से है अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद
दूसरी आरे राजस्थान रॉयल्स को लगातार चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद अन्तिम लगी मैच बारिश में धुलने के कारण उसे अंक तालिका में तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा है। अब एलिमिनेटर मुकाबला जीतने के लिए यशस्वी जायसवाल (348 रन), कप्तान सैमसन (504 रन) और रियान पराग (531 रन) को को शानदार प्रदर्शन करना होगा। 

विराट कोहली पर होगी सभी की नजरेंं
मैच में विराट कोहली पर भी सभी की नजरें होगी, जिन्हें अपने आठ हजार आईपीएल रन बनान के लिए केवल 29 रनों की जरूरत है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 29 रन बनाते ही विराट कोहली अपने 8000 आईपीएल रन पूरे कर लेंगे। वह आईपीएल के 251 मैचों में 7971 रन बना चुके हैं। 

PC:sports.ndtv,  crickettimes, prabhatkhabar.