Odisha: नवीन पटनायक को हराने वाले भाजपा विधायक से मिल ये क्या बोल गए पूर्व मुख्यमंत्री, जान ले आप भी

इंटरनेट डेस्क। ओडिशा में 24 सालों के बाद बीजू जनता दल को विधानसभा और लोकसभा चुनावों में हार मिली है। हालांकि विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने ऐतिहासिक उलटफेर करते हुए पूर्ण बहुमत हासिल किया है। जिसके बाद 24 वर्षों के बीजू जनता दल की सरकार का अंत हो गया है और यहा प्रदेश को नई सरकार के साथ में नया सीएम और दो डिप्टी सीएम भी मिल गए है। 

नवीन पटनायक पहुंचे सदन 
बीजू जनता दल को चुनाव में हार भले ही मिली है। लेकिन पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक अपने व्यवहार से सबके दिलों पर राज करते है। दरअसल विधानसभा में जब नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह हुआ तो नवीन पटनायक भी सदन में पहुंचे। इस दौरान उनकी मुलाकात लक्ष्मण बाग से हुई। लक्ष्मण बाग ने नवीन पटनायक को विधानसभा चुनाव में मात दी है। लेकिन जब लक्ष्मण बाग से नवीन पटनायक मिले तो उन्होंने उन्हें शाबाशी दी। मीडिया रिपोटर्स की माने तो लक्ष्मण बाग का स्वागत करने के लिए खुद नवीन पटनायक उनकी बेंच पर पहुंचे और उन्हें शाबाशी दी। नवीन पटनायक का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

क्या कहा पटनायक ने लक्ष्मण बाग से
मीडिया रिपोटर्स की माने तो जब नवीन पटनायक लक्ष्मण बाग की सीट पर पहुंचे तो वह खड़े होकर उनका अभिनंदन करते दिखे। नवीन पटनायक उनका अभिवादन स्वीकार करते हुए कहते हैं, ओ आप ही हैं जिन्होंने मुझे हरा दिया। आपको जीत की बहुत बधाई। गौर करने वाली बात है कि नवीन पटनायक ने दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ा था। कांटाबांजी सीट पर उनके खिलाफ भाजपा के लक्ष्मण बाग मैदान में थे। यहां पर नवीन पटनायक को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि हिंजिली सीट पर नवीन पटनायक को जीत मिली हैं।

pc- news18, one india, www.thestatesman.com